सूर्य और चंद्रमा ने कभी भी कल्पना की तुलना में समुद्री ज्वार को प्रभावित किया है Sun and Moon affect Ocean Tides more than you ever imagined

सूर्य और चंद्रमा ने कभी भी कल्पना की तुलना में समुद्री ज्वार को  प्रभावित किया है
Sun and Moon affect Ocean Tides more than you ever imagined

Sun and Moon affect Ocean Tides 2018
हम जानते हैं कि चंद्रमा सागर ज्वार को प्रभावित करता है, हालांकि ऐसा लगता है कि प्रभाव हमारे मुकाबले कहीं अधिक महत्वपूर्ण है। वसंत लहर समुद्र की गतिविधि को दर्शाती है जो तब उगता है।

कम ज्वार और उच्च ज्वार के बीच का अंतर ज्वार है। यह पूरे पूर्ण चंद्रमाओं में होता है, हालांकि, यह चंद्रमा से भी होता है। वसंत लहर तब दिखाई देगी जब चंद्रमा नया नहीं है और यह इस तथ्य के कारण है कि चंद्रमा, और सूर्य और जमीन अनुकूल हो रही है।

चंद्र चरण के दौरान, समुद्र समुद्र पर गुरुत्वाकर्षण पैदा करने के बाद से लहर अधिक होगी। दोनों तिमाही चंद्रमा की अवधि एक हफ्ते बाद होती है, और वह तब होता है जब आकाश और सूर्य आदर्श स्थान पर होते हैं, और ज्वार पर उनके प्रभाव आंशिक रूप से एक-दूसरे को रद्द करते हैं।

आप ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि समुद्र के चंद्रमा के प्रभाव को महसूस करने में थोड़ा समय लगता है। आम तौर पर, अंत और वसंत हर चंद्रमा चक्र के बाद होता है।

चंद्रमा एक महान समारोह के साथ खेलता है


सूरज की रोशनी के विपरीत हमारी दुनिया के करीब से चंद्रमा को समुद्र के ज्वारों के संबंध में अधिक महत्वपूर्ण माना जाता है, जिसका अर्थ है कि इसका राजमार्ग अधिक उल्लेखनीय है।

यह गुरुत्वाकर्षण खींच वह चीज है जो महासागरों से पानी उत्पन्न करती है, जो चंद्रमा के दूसरी तरफ पृथ्वी के क्षेत्रों से उच्च ज्वार उत्पन्न करती है या चंद्रमा का सामना करती है। नया चंद्रमा 15 मई को था, हम उम्मीद कर सकते हैं कि वसंत ज्वार 16 मई और 17 मई को होगा।

Newest
Previous
Next Post »

1 comments:

Click here for comments
Anonymous
admin
May 16, 2018 at 11:10 PM ×

Very nice

https://plus.google.com/communities/107589895554754801462

Congrats bro Anonymous you got PERTAMAX...! hehehehe...
Reply
avatar